लोक सभा चुनाव 2024-मोदी के भारत में ब्रिटिश राज जैसे हालात: प्रियंका

केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में देश में ‘ब्रिटिश राज जैसे हालात’ हैं, सरकार की नीतियां केवल अरबपतियों को फायदा पहुंचा रही हैं।

“देश में ब्रिटिश राज जैसे हालात हैं। मोदी सरकार की नीतियां गरीबों को ध्यान में रखकर नहीं बल्कि अरबपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई गई हैं। अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट बताती हैं कि आज भारत में असमानता की स्थिति बदतर है।” ब्रिटिश शासन, “प्रियंका गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, जहां उनके भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं।

“लोकतंत्र को मजबूत करने वाली सभी संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है, चाहे वह मीडिया हो या संसद। महात्मा गांधी, पंडित नेहरू ने लोगों के अधिकारों को मजबूत करने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, उन्हें क्या पता था कि स्वतंत्र भारत में एक दिन ऐसा आएगा जब सरकार लोगों को उनके अधिकारों से वंचित करने पर आमादा होंगे,” उन्होंने कहा।

उन्होंने आरोप लगाया कि संविधान को बदलने का प्रयास किया जा रहा है, जो आरक्षण जैसी व्यवस्था प्रदान करता है जिसने करोड़ों लोगों के जीवन को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि आज प्रधानमंत्री की कुर्सी पर एक ऐसा व्यक्ति बैठा है जिसकी भाषा, व्यवहार और कार्य निम्न स्तर के हैं।

“हमने हमेशा विकास को प्राथमिकता दी है और एक विकसित और समृद्ध रायबरेली का सपना देखा है। जब हमें मौका मिला, हमने रायबरेली में रोजगार और विकास के अवसर पैदा किए लेकिन मोदी सरकार ने हमारे द्वारा शुरू की गई कई परियोजनाओं को या तो बंद कर दिया या उन्हें बढ़ावा दिया।” इसके नाम पर, “प्रियंका गांधी ने कहा।

रायबरेली संसदीय क्षेत्र में 20 मई को मतदान होना है।

xr:d:DAFZ5i7fRwc:2058,j:8715999753644109520,t:23110816
News Aajtakonline

sachin verma 10 gandhi road darshanlal chowk dehradun mbile no 9897944589